ऑफलाइन फाइल शेयर करने के लिए 5 बेहतरीन टूल्स [File Share App]

14

एक समय था की जब नया नया मल्टीमीडिया फ़ोन मारकेट में आया था तो लोग म्यूजिक, विडियो , और फोटो जैसी चीज़े एक दुसरे से शेयर करने के लिए ब्लूटूथ का उपयोग करते थे! जब हम ब्लूटूथ मदद से कुछ भी एक दुसरे से शेयर करते थे तो उसको दुसरे के पास तक जाने में बहुत समय लगता था! और कभी कभी तो घंटो तक लग जाते थे! लेकिन समय के साथ साथ सभी चीज़े भी बदलती है! और आज के समय में ऐसे बहुत से tool है जिसको मदद से हम अपने डाटा को दुसरे के पास बहुत ही कम समय में भेज सकते है!

आज के समय में दोस्तों या फिर किसी फैमिली मेम्बर को म्यूजिक, विडियो, फोटो या फिर किसी भी प्रकार की कोई document ऑनलाइन के बजाये ऑफलाइन भेजा जाता है! आज के समय में ऐसे बहुत से ऑफलाइन tool/Software मौजूद है! जो बिना किसी इन्टरनेट कनेक्शन के आपके फाइल को दुसरे के साथ शेयर कर सकते है!

आज के इस आर्टिकल में हम इस बारे में बात करेगे की ऑफलाइन फाइल शेयर करने के कौन कौन से बेस्ट too/software है! तो चलो दोस्तों देखते है! ऑफलाइन फाइल शेयरिंग top tool/software के बारे में ! जिनकी मदद से हम अपने किसी भी फाइल को दुसरे के साथ तुरंत शेयर कर सकते है

Ye Bhi Padhe: 

ऑफलाइन फाइल शेयर करने के लिए 5 बेहतरीन टूल्स [File Share App]

ऑफलाइन फाइल शेयर करने के लिए 5 बेहतरीन टूल्स

1: SHAREit

SHAREit se file transfer kare kisi bhi divice me uski jankari

किसी भी फाइल को बिना इन्टरनेट के किसी दुसरे के फ़ोन में transfer करना हो तो उस कंडीशन में Shareit आपके लिए एक बहुत उपयोगी tool/software है! इस tool की सबसे खास बात ये है! की आप इसकी मदद से किसी भी प्रकार के फोटो, म्यूजिक, विडियो, मूवी, आदि चीजों को फ़ोन टू फ़ोन, फ़ोन टू पीसी, और पीसी टू पीसी बहुत आसानी से transfer कर सकते है!

कोई फाइल या फोल्डर कितना भी हैवी क्यों ना हो इसकी मदद से कुछ ही मिनटों में आसानी से transfer किया जा सकता है!

Shareit का उपयोग करने के लिए आपको किसी भी प्रकार की वाई-फाई, केबल, और इन्टरनेट डाटा की जरूरत नहीं होती है!

Shareit बनाने वाली कम्पनी का ये दावा है की इसकी मदद से आप ब्लूटूथ की तुलना में 200गुना तेज़ी से फाइल transfer कर सकते है! Shareit का उपयोग 200 देशो के 400 मिलियन से भी ज्यादा लोग करते है!

अगर आपको Shareit के द्वारा मोबाइल से पीसी पर फाइल transfer करना हो तो सबसे पहले पीसी में Shareit install करके उसको ओपन करे! और उसके बाद QR कोड को मोबाइल स्कैन कर ले! स्कैन करने के बाद दोनों डिवाइस आपस में कनेक्ट हो जायेगे! उसके बाद फ़ोन से पीसी, और पीसी से फ़ोन पर फाइल आसानी से transfer कर सकते है! ये software आपको Android, IOS, Window Phone, Window, और Mic डिवाइस को support करता है!

Download SHAREit for Android

Download SHAREit for ISO

Download SHAREit for Windows

Also Read: 101 Most Usefull Website ki Jankari Hindi Me

2: Zapya

Zapya se file transfer kare kisi bhi divice me uski jankari

ये एप्लीकेशन क्राश प्लेटफार्म को support करता है! इसकी मदद से बिना इन्टरनेट के फोटो, म्यूजिक, विडियो आदि चीज़े अलग अलग डिवाइस में शेयर किया जा सकता है! ये एक free फाइल शेयरिंग tool है! इसको उपयोग करना भी बहुत आसान है!

पूरी दुनिया में इसके 450 मिलियन यूजर है! एक फ़ोन से दुसरे फ़ोन से कनेक्ट होने के लिए ये वाई-फाई और हॉट- स्पॉट feature का इस्तेमाल करता है! लेकिन इससे मोबाइल इन्टरनेट डाटा नहीं खर्च होता है!

Zapya की डाटा transfer करने की छमता 10MB/सेकंड तक हो सकती है! इस tool में ग्रुप कनेक्शन feature भी है! जिसमे 5 मेम्बर को शामिल किया जा सकता है!

Zapya की मदद से आप पुराने फ़ोन से डाटा बैकअप लेकर उसको नए फ़ोन में आसानी से डाल सकते है! इसमें QR कोड शेयरिंग और मल्टीलैंग्वेज support भी उपलब्ध है! ये tool android, IOS, Window Phone और PC को support करता है!

Download Zapya for Android

Download Zapya for ISO

Download Zapya for Windows PC

Download Zapya for MAC OS X

Download Zapya for Android webshare

Ye Bhi Padhe: Bina Antivirus ke website me Virus kaise check kare Online

3: Xender

xender se file transfer kare kisi bhi divice me uski jankari

ऑफलाइन फाइल शेयरिंग के मामले में xender एक बहुत ही पापुलर tool है! xender के करीब 80 मिलियन active यूजर है पूरी दुनिया में और ये 30 अलग अलग भाषा को भी support करता है!

Xender बनाने वाली कम्पनी का ये दावा है की इसकी मदद से हर रोज 100 मिलियन फाइल शेयर किया जाता है! इस tool की मदद से आप किसी भी फॉर्मेट की फाइल, फोटो, विडियो, म्यूजिक, गेम आदि चीज़े को शेयर कर सकते है! ये tool android, IOS, Window Phone और PC को support करता है!

इस tool की अच्छी बात ये है की इसके द्वारा फाइल शेयर करने के लिए आपको किसी भी प्रकार की इन्टरनेट डाटा नहीं खर्च होता है! ये tool आपके डाटा का बैकअप लेकर एक फाइल मेनेजर की तरह भी काम करता है! इसके द्वारा आप 4 डिवाइस को एक साथ कनेक्ट करके फाइल transfer कर सकते है!

अगर आपको एंड्राइड फ़ोन से पीसी में डाटा transfer करना है! तो पीसी या फिर लैपटॉप में web.xender.com को ओपन करे! फिर एंड्राइड फ़ोन से QR कोड को स्कैन करे! कोड स्कैन होने के बाद डिवाइस आपसे में कनेक्ट हो जायेगे! फिर आप चाहे तो फाइल को मोबाइल से पीसी या फिर पीसी से मोबाइल में transfer कर सकते है!

Download Xender for Android

Download Xender for ISO

Download Xender for Windows

Ye Bhi Read Kare: WiFi Hotspot Banaye Computer Me NotePad ki Madad Se

4: 4 Share Apps

4 Share Apps se file transfer kare uski jankari

इस एप्लीकेशन की मदद से आप एंड्राइड डिवाइस के बिच में तेज़ी से फाइल transfer कर सकते है! इसको बनाने वाली कम्पनी का दावा है की आप इसकी मदद से 20MB/सेकंड के स्पीड से डाटा transfer कर सकते है!

इसकी मदद से आप कितनी भी बड़ी फाइल क्यों ना हो आसानी से transfer हो जायेगा! साथ ही साथ इसमें अपने एप्प का बैकअप लेकर SD Card में भी सेव कर सकते है!

इसके द्वारा फाइल transfer करने के लिए USB, इन्टरनेट डाटा या फिर इन्टरनेट की जरूरत नहीं पड़ती है! ये tool 31 भाषा को support करता है!

इस एप्प की यूजर रेटिंग 4.2 है! 2.9 MB के इस एप्प को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है! इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए आपका फ़ोन का एंड्राइड वर्शन 4.0.3 होना जरुरी है!

Download 4 Share Apps for Android

Ye Bhi Aapko Pata hona chaiye:

5: Sharecloud

Sharecloud se file transfer kare

फाइल transfer करने के लिए ये भी एक बढ़िया एप्प है! इसमें बिना इन्टरनेट के डाटा शेयरिंग के अलावा ब्लूटूथ, हॉटस्पॉट, ईमेल, whatsapp, dropbox, Google Drive, और facebook के जरिये भी डाटा शेयरिंग का भी option है!

इस एप्प की पूरी दुनिया में 20 मिलियन यूजर है! इसकी मदद से केवल एक क्लिक में फोटो, म्यूजिक और विडियो शेयर किया जा सकता है! आप इसके द्वारा फोटो, एप्प और म्यूजिक का बैकअप sd card या फिर dropbox में ले सकते है!

इसमें सोशल साइट्स पर फोटो और विडियो शेयर करने का भी option दिया गया है! इसके द्वारा आप फेसबुक, वीचाट, ट्विटर पर भी फाइल को शेयर कर सकते है!

इसमें एक ही समय में कई फाइल शेयर करने का भी option दिया गया है! इसको आप गूगल प्ले स्टोर से free में डाउनलोड कर सकते है! गूगल प्ले स्टोर पर इसकी यूजर रेटिंग 4.3 है!

Download Sharecloud

तो दोस्तों आपने देखा की इस लिस्ट में आपको बेस्ट ऑफलाइन फाइल शेयर करने के लिए Tool/Software के बारे में बताया गया है! यदि आपने एंड्राइड फ़ोन में अभी तक कोई फाइल शेयरिंग एप्प नहीं है! तो इन बेस्ट फाइल शेयरिंग एप्प में से आप कोई भी डाउनलोड करके फाइल शेयरिंग को बहुत आसन बना सकते है! मै उम्मीद करता हु की आप इन tool/software को अपने फ़ोन या फिर पीसी में install करके इसका लाभ उठायगे!

यदि इनके अलावा भी आपको कोई और बेस्ट ऑफलाइन फाइल शेयरिंग एप्प के बारे में पता है! तो आप उसको हमारे साथ शेयर करो! हम आपके उस एप्प को इस लिस्ट में सामिल करेगे! यदि आपको इस post से related कोई सुझाव या फिर सवाल हो तो आप हमसे कमेंट बॉक्स में पूछ सकते है! यदि आपको ये post अच्छा लगा हो तो इसको अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले.

Ye Bhi Padhe:

14 COMMENTS

  1. Rohit bro kya mai jan sakta hu jo apne share button har post me end me lagaye bo kaise lagaye mai bhi apni blog me bahi sharebutton use karna chata hu kaise karu

  2. Kya baat hai rohit ji aapne is post ko हिंदी me likhe ho. koi khaas wajah hai ya sirf ese hi.
    1. google ne mobile view me search ke liye 2 section bana diya hai हिंदी aur English, to is wajah se aapke blog ki traffic par koi asar pada hai ya nahi.
    2. kya google ke is system se hinglish blogs ko koi nuksan hoga ya nahi. aapka kya sochna hai.

  3. Sir Mujhe Share it jyada accha lagta hai, Use karne me Yr Asan hai.. But Computer ke liye ye phele Baar download kia

  4. एप बनाने वाले व्यक्ति को क्या फायदा होता है और उससे ईनकी लगभग कितनी कमाई होती होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here